योनी जघन हड्डी पर शुरू होता है और महिला की अब तक केवल गुदा खोलने से एक कम दूरी के लिए वापस पैरों के बीच फैली हुई है. युवा लड़कियों को या कुछ महिलाओं में योनी पेट के निम्नतम भाग में काफी ऊपर तक शुरू होता है. के रूप में जघन हड्डी परिपक्व दौरान बढ़ती है, योनी अक्सर पैरों के बीच में है और आगे नीचे की ओर धकेल दिया.

योनी कि सबसे बड़ी आसानी से देखा जाता है के कुछ हिस्सों बाहरी जननांगी होंठ हैं, महान होंठ या लेबिया majora कहा जाता है. होंठ के ऊपरी हिस्से के बीच भगशेफ, penile चमड़ी की तरह एक डाकू के साथ एक घुंडी की तरह संरचना है. और clitoral चमड़ी के साथ भगशेफ निरंतर नीचे छोटे या आंतरिक जननांग होंठ, लघु भगोष्ठ हैं. इन चारों एक गहरा क्षेत्र योनि बरोठा कहा जाता है. मूत्रमार्ग योनि डेवढ़ी में खोलता है और सिर्फ मूत्रमार्ग खोलने के नीचे योनि खोल रहा है.

जननांग होंठ और होंठ के बीच के क्षेत्र

लेबिया majora पेट के निचले हिस्से में एक दूसरे में शामिल हो, जघन हड्डी पर सिर्फ और महिला के पैरों जहां वे भी एक दूसरे को भी शामिल होने के बीच पीछे की ओर का विस्तार. भीतरी होंठ, लघु भगोष्ठ, आकृति और आकार में बहुत भिन्नता है. वे महान होठों से बढ़ाने या महान होंठ के क्षेत्र के भीतर पूरी तरह झूठ है.

जननांग होंठ के भीतर वसामय ग्रंथियों से एक तेल तरल पदार्थ उगलना, और वहाँ भी ग्रंथियों कि नमकीन स्राव देने पसीना कर रहे हैं. इस तरल पदार्थ वसा युक्त त्वचा होंठ और दोस्ताना जीवाणु की अंदरूनी सतह से खारिज करने के लिए बुलाया sebum एक सफेद पदार्थ बनाने कोशिकाओं के साथ मिश्रण. Sebum एक सुरक्षात्मक और चिकनाई कार्य किया है.

मूत्रमार्ग और PARAURETHRAL ग्रंथियों

मूत्र उद्घाटन भीतरी होंठ के बीच भगशेफ से बरोठा कुछ दूरी पर स्थित है, कभी कभी यह भी योनि खोलने के ऊपरी रिम पर रखा गया है. मूत्रमार्ग के प्रत्येक पक्ष में वहाँ एक ग्रंथि है कि पुरुष प्रोस्टेट, paraurethral ग्रंथियों या Skene ग्रंथियों के रूप में तरल पदार्थ की ही तरह छिपाना है. ग्रंथियों के लिए खुद को पहले और दौरान ओगाज़्म खाली करते हैं और इस तरह की घटना में योगदान कर सकते महिला स्खलन कहा जाता है.

योनि

योनि खोलने मूत्रमार्ग छिद्र के ठीक नीचे स्थित है. जंग लड़कियों में यह ज्यादातर के द्वारा एक पतली झिल्ली हैमेन बुलाया बंद है. हैमेन टूटना कुछ समय में और योनि खोलने के रिम पर ही बच छोड़ देंगे. योनि गर्भ या गर्भाशय तक पहुंचाता है.

आंतरिक योनि दीवार एक लोचदार संयोजी ऊतक चादर पर एक उपकला के होते हैं और आसपास है कि वहाँ की मांसपेशियों के एक पत्रक है. योनि की दीवारों में, ग्रंथियों कि एक चिकनाई कीचड़ छिपाना का एक बहुत कुछ कर रहे हैं. इस स्राव को बस से पहले और यौवन के दौरान वृद्धि करते हैं. यह यौन उत्तेजना के दौरान बढ़ जाएगा, लेकिन हर समय होता है,.

योनि दीवार ज्यादा नसों कि उत्तेजना लेकिन तंत्रिका ग्रंथियों एक की मांसपेशियों को नियंत्रित करने के अंत को पहचान सकते हैं नहीं है.

योनि के दोनों काफी दूर तक वापस पक्षों पर वहाँ दो ग्रंथियों, है Bartholin ग्रंथियों, कि विशेष रूप से महिला संभोग से पहले सिर्फ एक कीचड़, छिपाना स्थित हैं. इसके अलावा इस महिला स्राव स्खलन में योगदान कर सकते हैं.

भगशेफ और सीधा होने के लायक़ निकायों

भगशेफ penile चमड़ी की तरह एक डाकू है और इस हुड नाबालिग होंठ के साथ लगातार हो सकता है या छोटे होंठ के दोनों किनारों पर नीचे की ओर का विस्तार कर सकते हैं ताकि यह महिलाओं की तरह है होठों से एक भी अधिक जोड़ी लग रही हो. दृश्य भगशेफ को रक्त से भरे, engorged हो जाते हैं और लिंग की तरह खड़ा करने की क्षमता है.

यह सीधा होने के लायक़ निकायों है कि केवल भगशेफ के भीतर झूठ नहीं है लेकिन योनी के ढांचे के अंदर विस्तार का एक सेट है, ताकि पूरी योनी को प्राप्त करने की क्षमता रक्त से भरे और engorged.The स्तंभन शरीर बहुत लोचदार रक्त का एक जाल हो गया है लोचदार संयोजी ऊतक के एक ढांचे में बर्तन.

भगशेफ के निचले भाग में सीधा होने के लायक़ शरीर कोष bulbospongiosus निहित है. इस शरीर में ही दो शाखाओं में विभाजित, बरोठा के बल्ब, कि योनि बरोठा के प्रत्येक पक्ष पर दो महान निकायों के रूप में जारी रखने और मूत्रमार्ग और योनि फ्रेम, इन निकायों के आंशिक रूप से एक मांसपेशी से घिरे हैं bulbospongiosus पेशी कहा जाता है.

भगशेफ के ऊपरी हिस्से में दोनों पक्षों पर सीधा होने के लायक़ निकायों कॉर्पोरा Cavernosa है कि प्रत्येक दो संस्थाओं के रूप में अंदर फैली हुई है, भगशेफ या भगशेफ के पैरों के crura कहा जाता है. इन महान होंठ में से प्रत्येक के नीचे जघन हड्डी के भीतर का रिम साथ चलते हैं. इन निकायों को भी आंशिक रूप से कर रहे हैं एक मांसपेशी, मांसपेशियों ischiocavernosus से घिरा ..

भगशेफ पूरी संरचना के माध्यम से एक तंत्रिका अंत की बहुत अमीर घनत्व है. इनमें से कई छोटे निकायों कि संयोजी ऊतक और संचारण और तंत्रिका अंत की ओर दबाव कंपन की तरह उद्यमी ध्यान केंद्रित करने में सक्षम हैं अंदर निहित है.

जी स्पॉट और की योनी क्षेत्रों अंदरूनी कामुक

ऊपरी योनि दीवार की ओर मूत्रमार्ग के दोनों किनारों पर नीचे भगशेफ से, रक्त वाहिकाओं के एक meshwork की वजह से एक दलदली उपस्थिति के साथ एक संवेदनशील संरचना चला जाता है. इस संरचना के दबाव और कंपन योनि के भीतर से या द्वारा clitoral ओर से प्रेरित किया जा सकता है. यह योनि दीवार निकटतम बिछाने संरचना का हिस्सा अक्सर जी स्पॉट कहा जाता है.

जब एक महिला संभोग सुख है, दोनों भगशेफ और पूरे ढांचे को योनि दीवार के नीचे में उत्तेजना एक उत्तेजना का सबसे भगशेफ पर पंजीकृत हैं, और संभोग सुख तो एक clitoral संभोग कहा जाता है role.Sometimes खेलते हैं. उत्तेजना का सबसे दूसरी बार क्षेत्र में योनि दीवार के ऊपर से पंजीकृत हैं, और संभोग सुख के इस प्रकार के जी स्पॉट संभोग या योनि संभोग कहा जाता है.

रक्त की आपूर्ति के योनी और INNERVATION

भगशेफ और योनी के मध्य भाग perineal तंत्रिका जो pudendal तंत्रिका की एक शाखा, एक तंत्रिका कि श्रोणि क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कार्यों को नियंत्रित है द्वारा innervated रहे हैं. योनी का परिधीय हिस्सों शाखाओं द्वारा पश्च ऊरु cutaneus नसों जो भी जांघों की सतहों नियंत्रणों से नियंत्रित है. इन तंत्रिकाओं शामिल तंतुओं sensations संचारित करने के लिए, योनी में स्वैच्छिक मांसपेशियों पर नियंत्रण फाइबर और parasympathetic फाइबर कि नियंत्रण ग्रंथियों, रक्त वाहिकाओं और अनैच्छिक पेशी कार्य करता है.

रक्त योनी को आपूर्ति की बहुत दोनों पक्षों पर आंतरिक pudendal धमनी से आता है. यह धमनी शाखाओं कि लेबिया की ओर मलाशय और पैल्विक क्षेत्र में अन्य स्थानों की ओर clitoral क्षेत्र की तरफ जाना पड़ता है.

Knut Holt एक इंटरनेट और स्वास्थ्य वस्तुओं और erotism पर ध्यान देने के साथ बाजार के लेखक हैं. यह जानने के लिए स्वास्थ्य की जानकारी आइटम, कामुक जीवन और प्राकृतिक औषधियों, कृपया यात्रा में सुधार करने के लिए:

http://www.abicana.com

उत्पादों के खिलाफ: यौन समस्याओं, यूटीआई, खमीर संक्रमण, अधिक वजन, सर्दी, फ्लू, एलर्जी, मुँहासे, edema, हाइपोथायरायडिज्म, अवसाद, बवासीर, हृदय और संचार की समस्याओं, पाचन रोगों, गठिया और अधिक.